18 महीने के DA Arrear पर मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा, देखें कन्फ़र्म डेट

Sonu

18 महीने के DA अरियर पर मोदी सरकार ने एक बड़ा तोहफा प्रदान किया। अब मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) के साथ-साथ दो बड़े उपहार देने की योजना बना रही है, जिसकी खबर सुनते ही हर किसी के चेहरे पर खुशी की मुस्कान छा गई। सरकार अब केंद्रीय कर्मचारियों को विचलित करने वाले DA अरियर के पैसे के साथ-साथ महंगाई भत्ते में भी बड़ी वृद्धि कर सकती है, जिसकी खबरें तेजी से फैल रही हैं।

18 महीने के DA Arrear पर मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफ़ा

मौसमी ऋतु में आने वाले सीजन में महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) का एक बहुत ही सुखद संदेश कर्मचारियों के लिए लिया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, इस बार महंगाई भत्ते में करीब 4 फीसदी की वृद्धि का विचार किया जा रहा है, जिससे कर्मचारियों की मूल वेतन में एक नया रिकॉर्डतोड़ इजाफा हो सकता है। इसके साथ ही, पिछले 18 महीनों के महंगाई भत्ते (DA Arrear) का भुगतान भी किया जा सकता है।

यह जानकारी आधिकारिक रूप से सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है, लेकिन मीडिया की खबरों में इसकी पुष्टि की जा रही है। यह सूचना कर्मचारियों के लिए बेहद खुशी की बात हो सकती है, क्योंकि महंगाई भत्ते में यह वृद्धि उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकती है।

जैसा कि उपरोक्त जानकारी से पता चलता है, बरसाती सीजन में कर्मचारियों के लिए यह सौगात बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकती है, जो उनकी मेहनत का उचित परिणाम हो सकती है। यह समाचार उनके आर्थिक भविष्य की दिशा में एक सकारात्मक कदम साबित हो सकता है।

Dearness Allowance से खाते में आएगी मोटी रकम

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 18 महीने का डीए एरियर (DA Arrear) का पैसा उनके खातों में जमा किया जा सकता है, इस विषय में चर्चा बढ़ रही है। यदि ऐसा होता है, तो खाते में बड़ी राशि जमा होने की संभावना है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रथम श्रेणी के कर्मचारियों के खाते में महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) एरियर के ब्लॉक के करीब 2 लाख रुपये से अधिक जमा हो सकते हैं।

18 Months DA Arrears Latest Update

मोदी सरकार ने कोरोना संक्रमण महामारी के परिणामस्वरूप 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक (18 महीने) के डीए एरियर (DA Arrear) के पैसे का वितरण रोक लिया था। कर्मचारी वर्ग ने इसकी मांग को निरंतर उठाया है, लेकिन सरकार ने अब तक खुलकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

मीडिया की रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा है कि इस पैसे का वितरण जल्द ही शुरू किया जाएगा, और इस आधार पर एक आर्टिकल में महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) की बड़ी खबर प्रकाशित की गई है।

Dearness Allowance में होगी इतनी बढ़ोतरी

मोदी सरकार अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 4 फीसदी डीए (डीए अरियर) की वृद्धि की ओर बढ़ रही है, जिससे इसका प्रतिशत 46 परियोजना जा रहा है। इसके बाद, कर्मचारियों के डीए में एक और मजबूत वृद्धि का आश्चर्यजनक दृश्य दर्शने को मिलेगा, जो जनसमूह के मनोबल को उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। वर्तमान में, कर्मियों को 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डियरनेस अलाउंस) का लाभ हो रहा है।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।