Employees Pay Scale: कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि, खाते में आएंगे 42000 तक रुपए, पे-बैंड लेवल 6A का मिलेगा लाभ, आदेश जारी

Sonu

Employees Pay Scale :कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है कि उनके वेतनमान में वृद्धि हुई है, जिससे उनकी आय बढ़ी है। यह वृद्धि कई क्षेत्रों में हुई है और अब कर्मचारियों की आय 45000 रुपए तक हो सकती है। सरकार द्वारा जारी आदेशों ने इस नई वेतनमान की पुष्टि की है।

Employees Pay Scale, Employees Pay Commission : राज्य सरकार ने कर्मचारियों को एक बार फिर से बड़ा तोहफा दिया है, जिसमें उनके वेतनमान में वृद्धि है। इसके साथ ही, उन्हें वेतन की और भी वृद्धि का लाभ मिलेगा। यह नहीं, उन्हें अपने बढ़े हुए वेतन के साथ एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। उन्हें पे स्केल लेवल 6 ए के तहत लाभ प्रदान किया जा रहा है। इससे उनके वेतन में वृद्धि होगी और यह ₹40000 तक पहुँच सकता है।

हरियाणा सरकार ने सरकारी संस्थाओं में कार्यरत फार्मेसी अधिकारियों के वेतनमान में वृद्धि की है। इसके साथ ही, उनके वेतन में 20% तक इजाफा किया जाएगा। उनके लिए पे बैंड लेवल 6 को 6a में बदला गया है।

वेतन में 4500 रुपए का इजाफा 

Employees Pay Scale, Employees Pay Commission : अब अधिकारियों को 39900 रुपए का लाभ मिलेगा, जिससे 35400 के स्थान पर उनकी स्थिति सुधरेगी। इसके साथ ही, उन्हें अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे और इस विशेष योजना के तहत आदेश जारी किए गए हैं। प्रदेश भर में 703 फार्मेसी ऑफिसरों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा, जो विभाग में कुल 1085 स्वीकृत पदों में से 703 पदों पर कार्यरत हैं। शेष पदों की भर्ती भी शीघ्र होने की आशा है।

पे बैंड लेवल में फिर से वृद्धि 

Employees Pay Scale : हरियाणा के राज्यप्रधान विनोद दलाल ने उज्ज्वलित किया कि फार्मेसिस्टों की वेतनमान में वृद्धि की मांग दर्ज है। यह मांग उनके वेतनमान को स्तर 7 के तहत बढ़ाने की है। हालांकि, सरकार ने 6A पर इसे बढ़ाया। आगामी दिनों में पदोन्नति और वेतनमान वृद्धि की संभावना है।

ज्ञात हो कि 2019 में कर्मचारी संघ ने वेतन वृद्धि की मांग के चलते 9 दिनों के लिए हड़ताल किया गया था। उस समय स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आश्वासन दिया था और हड़ताल वापस ली गई थी। अब 2023 में उनके वेतन में वृद्धि हुई है।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।