PNB Bank-पीएनबी ग्राहकों के पास सिर्फ एक दिन का समय बचा है, अब कल से खाता हो जाएगा बंद

PNB Bank: यदि आप पीएनबी खाताधारक हैं, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है। बैंक ने जारी की गाइडलाइन, जिसके अनुसार कल से खाता बंद हो जाएगा। सिर्फ एक दिन का समय बचा है पीएनबी ग्राहकों के पास। इससे पहले, आपको अपने बैंक खाता से संबंधित कार्यों को पूरा कर लेना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि आपका खाता सुरक्षित रूप से बंद हो जाए। अगर आपको किसी भी सहायता की आवश्यकता है, तो आप अपने बैंक से संपर्क करें। इस अवसर पर स्वतंत्र रूप से सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। आपके लिए यह संदेश है कि आपके खाते का सारा आवश्यक डेटा सुरक्षित रहे।

  • बैंक खाता आजकल आवश्यक है; इसके बिना वित्तिय लेन-देन में कठिनाइयाँ हो सकती हैं।
  • अचानक खाता बंद होने पर, व्यक्तिगत वित्त की स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है।
  • पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है, जो उनके खाते के साथ संबंधित है।
  • यदि बैंक खाता बंद होता है, तो वित्तीय व्यवस्था में समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं।
  • बैंक खाता सुरक्षित रखने के लिए समय-समय पर आवश्यक डेटा और विवरण अपडेट करें।
  • आपका खाता बंद नहीं होने देने के लिए नियमित तौर पर खाता संख्या की स्थिति की जाँच करें।
  • बैंक खाता होने से वित्तीय सुरक्षा में वृद्धि होती है और आराम से लेन-देन कर सकते हैं।

अगले महीने से बंद हो जाएगा खाता

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को सतर्क कर रहा है और केवाईसी अपडेट की अपील की गई है। इसके साथ ही, बैंक ने अप्रैल 2023 के आखिर में केवाईसी अपडेट करने की अंतिम तारीख घोषित की है। बैंक की तरफ से यह सूचना दी गई है कि उन ग्राहकों को आगस्त महीने तक अपडेट कर लेना चाहिए। जिन ग्राहकों ने 31 अगस्त 2023 तक केवाईसी अपडेट नहीं किया, उनके बैंक अकाउंट काम करना बंद कर दिया जाएगा।

दो-दो बार नोटिस भेज चुका बैंक PNB Bank:

रिजर्व बैंक ने दिया है निर्देश PNB Bank:

ग्राहकों को करना है ये काम

PNB Bank: पीएनबी ने सभी ग्राहकों को 31 मार्च तक केवाईसी अपडेशन करवाने का निर्देश दिया था। ग्राहकों को अपडेट करने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया गया है। सूचनाओं में जैसे पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि में बदलाव होने पर प्रूफ जमा कराना है। अगर कोई बदलाव नहीं हुआ हो, तो ग्राहक ईमेल या पत्र भेजकर या ब्रांच में सूचित कर सकता है। यह प्रक्रिया बिना कागज के किए जा सकती है, इससे पेपरवर्क की आवश्यकता नहीं होगी।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं। इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें। खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

x