Da Hike अब कर्मचारियों को मिलेगा ‘नए वेतन आयोग’ का लाभ, एरियर का होगा भुगतान, DA-भत्ते में होगी वृद्धि, खाते में मिलेंगे 48000 तक रुपए

Da Hike : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है, की उन्हें 7वें वेतन आयोग के लाभ का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। इसके लिए स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, और इससे कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही, 2016 से बकाया वेतन का भुगतान भी किया जाएगा, जिससे कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की आशा है। इस एरियर भुगतान के साथ, उनके वेतन में 15 से 20 हजार रुपए तक की वृद्धि देखने का अवसर होगा, जो उनके आर्थिक स्थिति को सुधारेगा।

7th pay scale

  • सभी कर्मचारियों को नए वेतन आयोग के तहत पेंशनर्स के लिए लाभ प्रदान किया जाएगा, जो खुशखबरी है।
  • पेंशनर्स के लिए इसकी प्रारंभिक तैयारी भी शुरू हो चुकी है।
  • वेतन स्तर के मामले में एचआरडी द्वारा भी स्वीकृति दी गई है, जिससे कर्मचारियों को लाभ होगा।
  • झारखंड के विश्वविद्यालयों में सातवें वेतन आयोग का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।
  • हालांकि, कुछ कॉलेजों में इस सुविधा का अभी तक प्राप्त नहीं कराया गया है।
  • जमशेदपुर के कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने सातवें वेतनमान की मांग की थी।
  • अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने 350 कर्मचारियों को एचआरडी द्वारा सातवें वेतनमान की मंजूरी दी है।

Da Hike New Pay Commission : नए वेतन आयोग के आने के साथ ही कोऑपरेटिव कॉलेज के कर्मचारियों के लिए एक नई खुशखबरी है। इस आयोग के प्रावधानों के अनुसार, उनके महंगाई भत्ते, और अन्य भत्तों और पेंशन राशियों में एक बड़ी वृद्धि का इंतजार है। करीब 60 से अधिक कोऑपरेटिव कॉलेज के कर्मचारियों को इस नए वेतन आयोग का फायदा होगा, और इसमें कुछ कर्मचारी शामिल हो सकते हैं जो अब पेंशन पर हैं।

Employees Benefit : Da Hike 7th Pay Commission

इस सुखद खबर के अनुसार, टाटा कॉलेज चाईबासा और एलबीएसएम कॉलेज जमशेदपुर के कर्मचारियों को भी इस नए आयोग के फायदे का लाभ मिलेगा। बता देना आवश्यक है कि कोल्हान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से उचित वेतनमान नहीं मिल रहा था, और इसके कारण वे सरकार से न्यायाधीश आवश्यकता के रूप में मांग कर रहे थे।

एरियर का भुगतान

2016 के बाद, उन्हें अरियर्स का भुगतान किया जाएगा, जो उनके खाते में विश्वविद्यालय द्वारा जमा किया जाएगा। कुछ कॉलेज हैं जिनके कर्मचारियों के कागजात सही नहीं होने के कारण उन्हें सातवें वेतन आयोग के लाभ का हिस्सा नहीं मिल रहा था। एक महीने के अंदर, उनके लिए नए वेतनमान को लागू करने की तैयारी की जा रही है।

वेतन में 15000 से 20000 का इजाफा तय Da Hike 7th Pay Commission

  1. नए वेतन आयोग के अनुसार, कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के साथ सुविधाएं मिलेंगी।
  2. इस आयोग के प्रावधानों के तहत, उनके वेतन में 15000 से 20000 रुपए की वृद्धि होगी।
  3. शिक्षकों जैसे कर्मचारियों को 5 से 10 लाख रुपए का एरियर मिलेगा।
  4. इस एरियर राशि पर करों का भी भुगतान किया जाएगा।
  5. यह सरकार के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी सुखद समाचार है।
हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं। इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें। खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

x