World Cup 2023 : सभी टीमें खेलेंगी प्रैक्टिस मैच, पूरा शेड्यूल ये रहा

Sonu

ODI World Cup 2023 : वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही प्रैक्टिस करना आरंभ कर दिया है। 29 सितंबर से प्रैक्टिस मैचों का आयोजन भी किया जा रहा है। सभी टीमें ने कम से कम एक प्रैक्टिस मैच खेलने का निर्णय लिया है।

ICC ODI World Cup 2023 Practice Match Schedule

ICC ODI World Cup 2023 Practice Match Schedule : आईसीसी विश्व कप 2023 बड़े उत्साह से देखा जा रहा है, और पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीमें आमने-सामने आएंगी। यह महत्वपूर्ण मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अब बस रोमांच का इंतजार है। पहले इस मुकाबले से पहले, प्रैक्टिस मैच भी सभी टीमों द्वारा खेले जाएंगे। आईसीसी ने इसके लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

सभी टीमों को मिलेंगे एक से दो प्रैक्टिस मैच 

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम 8 अक्टूबर को अपने पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी, जो प्रैक्टिस मैच के लिए इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के साथ मुकाबला करेगी। भारत और इंग्लैंड की टीमें 30 सितंबर को एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी। पहले, 29 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एक प्रैक्टिस मैच आयोजित होगा। उसी दिन, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें भी एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी। साथ ही, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच भी इसी दिन मैच होगा।

टीम इंडिया पहले इंग्लैंड और उसके बाद नीदरलैंड्स से खेलेगी प्रैक्टिस मैच 

3 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर मैदान में उतरेगी, जब वह नीदरलैंड्स के साथ मैच खेलेगी। उसी दिन, अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच भी एक मैच होगा, जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दो सितंबर को ही भिड़ेंगी।

इससे पहले, 2 अक्टूबर को एक मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस दिन, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें भी आपस में टकराएंगी। ये सभी मैच दिन के साढ़े 12 बजे से खेले जाएंगे।

इससे आगे के खेल आगामी दिनों में होंगे और क्रिकेट प्रेमियों को खुशी का सामना करने का मौका मिलेगा।

आईसीसी विश्व कप 2023 प्रैक्टिस मैचों का शेड्यूल 

29 सितंबर 2023 
Bangladesh vs Sri Lanka 
Pakistan vs Newzealand
South Africa vs Afganistan

30 सितंबर 2023 
India vs England 
Australia vs Netherland

2 अक्टूबर 2023 
New Zealand Vs South Africa 
Bangladesh vs England 

3 अक्टूबर 2023 
India vs Netherlands 
England vs Bangladesh 
Afghanistan vs Sri lanka 

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं। इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें। खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।