7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियो की हुई मौज, डीए बढ़ोतरी के बाद सैलरी में होगा इतने हजार का इजाफा

Sonu

7th Pay Commission: हर छमाही में केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में बढ़ोतरी करने का निर्णय लेती है, जिसके बाद सैलरी में काफी उछाल देखने को मिलता है। अगर आपके घर में कोई केंद्रीय कर्मचारी या पेंशनधारी है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। इसके अलावा, सरकार डीए एरियर के पैसे को खातों में जमा करने की भी योजना बना रही है, जो उन्हें अधिक लाभ पहुंचाएगी।

7th Pay Commission

समाचार साधनों की जानकारी के मुताबिक, सरकार डीए में 4 फीसदी की वृद्धि करने की योजना बना रही है, जिसकी खबर सुनकर लोग बेहद उत्साहित हैं। पिछली बार सरकार ने डीए में भारी मात्रा में बढ़ोतरी की थी, जिसकी वजह से अब सभी लोग इस नई घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, डीए बढ़ाने की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन चर्चा में त्योहारों से पहले इस बड़े ऐलान की संभावना बहुत तेजी से बढ़ रही है।

इसे भी देखें :-DA Rates Table: आज हुई केंद्रीय कर्मचारियों के बल्ले बल्ले अब DA का नया चार्ट हुआ जारी, डीए दरें टेबल

डीए बढ़कर हो सकता है इतने फीसदी

यह भी जानें :- DA Rates Chart Table: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यहाँ देखें नया DA चार्ट

7th Pay Commission -किसकी कितनी बढ़ सकती है सैलरी

  • यदि आपकी आधिकारिक सैलरी हर महीने 30,000 रुपये है,
  • तो हर महीने 1,200 रु तक बढ़ सकती है.
  • इसके साथ ही, आपकी सालाना वेतन में 14,400 रुपये की वृद्धि होगी.
  • यह बढ़ोतरी एक सौगात की तरह आपके लिए होगी.
  • इसके बावजूद, सरकार ने आधिकारिक रूप से इस पर कोई ऐलान नहीं किया है.
  • मीडिया रिपोर्ट्स में इसके बारे में जल्द ही चर्चा हो रही है.
हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

7th Pay Commission –डीए एरियर पर मिलेगी गुड न्यूज

 केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को जल्द ही उनके बैंक खातों में भारी रकम जमा होने जा रही है, जैसे की डीए एरियर का लाभ दिया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण, मोदी सरकार ने 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक के डीए एरियर का भुगतान नहीं किया था। इस अवधि में सरकार को कर्मचारियों को 18 महीने का डीए एरियर भुगतान करने की चुनौती सामने लेनी पड़ी है। इसके बावजूद, सरकार ने इसके लेकर किसी आधिकारिक एलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्टों में इसकी जल्दी से भुगतान की संभावना बताई जा रही है!

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है !