Headlines

Weather Update: झारखंड समेत कई राज्यों में 15 से 17 अक्टूबर तक बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

weather update

Weather Update: भारत में बारिश की तबीयत अब ठीक है और इम्तिहानी अपडेट इंडिया मीटियरियोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने जारी की है। इसके अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी राज्यों में फिर से बारिश की उम्मीद है। यह अपडेट देश की मौसम परिस्थितियों में बड़े बदलाव की संभावना बता रहा है। बारिश के आने से देश की प्राकृतिक सुंदरता और मौसम की स्वादिष्टता बढ़ सकती है।

Weather Update –इन राज्यों में 15 से 17 अक्टूबर तक हो सकती बारिश

IMD ने चेतावनी दी है कि 13 से 17 अक्टूबर के बीच गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यह स्थिति बारिश के लिए संकेत दे रही है। 14 से 17 अक्टूबर के बीच हिमाचल और उससे सटे पंजाब में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इन इलाकों में बादल आ सकते हैं। 15 से 17 अक्टूबर के बीच बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश की संभावना है। यहां मौसम में परिवर्तन की उम्मीद है। यूपी से मॉनसून के पूरी तरह से चले जाने का एलान किया गया है। यह वहाँ के कृषि और पर्यटन सेक्टर के लिए महत्वपूर्ण समाचार हो सकती है।

वहीं, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा में मानसून की वापसी की स्थिति बेहद सुखद लग रही है। यहां बारिश की प्रतीक्षा है।

यह भी जानें :- DA Rates Chart Table: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यहाँ देखें नया DA चार्ट

Weather Update –तापमान में गिरावट आना शुरू 

  • मौसम अब धीरे-धीरे थम रहा है, जिसके साथ हवाओं में ठंडक बढ़ रही है.
  • दिन की शुरुआत हल्की ठंडी हवाओं के साथ हो रही है.
  • दोपहर में धूप की तेजी से तापमान में इजाफा हो रहा है.
  • शाम के समय ठंडक की अनुभूति होने लगती है, जिससे लोग आराम महसूस करते हैं.
  • देश के अधिकांश हिस्सों में फैन बंद किए जा रहे हैं जिससे मौसम का मिजाज बदल रहा है.
  • भारत के उत्तरी राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.
  • आगामी समय में हिमाचल और जम्मू के कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है.
  • मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट जारी किया है और सतर्क रहने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-India vs Pakistan Score Highlights: भारत की विश्व कप में पाकिस्तान पर लगातार 8वीं जीत, 7 विकेट से हराया; रोहित-अय्यर का अर्धशतक

देरी से होगी मानसून की विदाई

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं। इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें। खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है।

x