SBI की ये धांसू स्कीम सीधे डबल करेगी आपका पैसा, देखें इसकी ब्याज दर एवं अन्य जानकारी

SBI की ये धांसू स्कीम सीधे डबल करेगी आपका पैसा: अगर आपके पास अतिरिक्त धन है और आप इसे सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो सरकारी बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट एक विवेकपूर्ण विकल्प हो सकता है। यहां, निवेशकों को कोई धोखाधड़ी की चिंता नहीं होती है और उन्हें निश्चित अवधि के बाद निवेश पर गारंटीकृत लाभ मिलता है। पोस्ट ऑफिस और सरकारी बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट आमतौर पर विकल्पों में से एक होता है जो निवेशकों को सुरक्षित आवास प्रदान करता है। इसका मुख्य लक्ष्य निवेशकों को सुरक्षितता और निश्चितता का लाभ देना होता है।

SBI की ये धांसू स्कीम सीधे डबल करेगी आपका पैसा

एसबीआई वी केयर नामक योजना भी इसी दिशा में एक प्रमुख निवेश विकल्प है, जो निवेशकों को आसानी से गारंटीकृत लाभ प्रदान करती है। यह स्कीम निवेशकों के लिए उत्तम विकल्प है जो सुरक्षित निवेश की खोज में हैं। SBI We-care स्कीम में निवेश करने से निवेशकों को बहुत सारे लाभ प्राप्त होते हैं, जैसे कि सुरक्षा, निश्चित लाभ, और आसानी से उपलब्धता। यह स्कीम उन निवेशकों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जो अधिक रिस्क नहीं लेना चाहते। SBI We-care ऐसी स्कीम है जो निवेशकों को एक निश्चित अवधि के बाद उचित वापसी देती है और उन्हें निवेश के माध्यम से सुरक्षित भविष्य की भरपूर सुरक्षा प्रदान करती है।

SBI की ये धांसू स्कीम सीधे डबल करेगी आपका पैसा

SBI We-care” Deposit Scheme

यह एक ऐसी विशेष तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) स्कीम है जो सरकारी बैंक द्वारा विशेष रूप से सीनियर सिटीजंस के लिए प्रस्तुत की जाती है! इसमें निवेशकों को उनके टर्म डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज भी मिलता है, जिससे उन्हें डबल लाभ होता है।

इस SBI We-care Fixed Deposit की कुछ खास बातें

  • यह विशेष जमा योजना है जिसमें आप 5 से 10 साल तक 2 करोड़ रुपये निवेश कर सकते हैं।
  • इसमें 7.50% ब्याज मिलता है, जिसमें कार्ड रेट पर 30bps अतिरिक्त प्रीमियम है।
  • इस फिक्स्ड डिपॉजिट में ब्याज पक्की मात्रिता पर मिलता है और लोन की सुविधा भी है।

इसे भी देखें :-7th Pay Commission Pay Scale: डीए और Fitment Factor पर हुई बड़ी घोषणा

इसे भी देखें BEd vs BTC New Update: अब बीएड को प्राथमिक में शामिल करने के लिए

SBI की ये धांसू स्कीम सीधे डबल करेगी आपका पैसा , कबतक पैसा होगा डबल

यदि इस योजना में आप 10 साल तक 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको दोगुनी राशि मिलेगी! नीचे दिए गए कैलकुलेशन को ध्यान से देखें –

  • आपका कुल निवेश होगा 5 लाख रुपये।
  • फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) रेट ऑफ इंटरेस्ट होगा 7.50%।
  • इसका टाइम पीरियड होगा 10 वर्ष।
  • इसके अनुसार, कुल निवेश की राशि होगी 5 लाख रुपये।
  • अनुमानित रिटर्न की राशि होगी 5,51,175 रुपये।
  • इससे आपको कुल वैल्यू मिलेगा 10,51,175 रुपये।

आश्वासन रहे कि ऊपर दी गई जानकारी सिर्फ संदर्भ के लिए है।

SBI Retail Domestic Term Deposits Calculator

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Fixed Deposit Interest Rates

ध्यान दें कि वित्तीय निवेश में अनुमानित ब्याज दरों पर आधारित किया गया है, जो 10 वर्षों में 7.5% और 6.5% है। इसके अतिरिक्त, बैंक अपनी निवेश दरें बदल सकता है। बैंक के बदलते ब्याज दरों का अनुमान भी ध्यान में रखना चाहिए। इसलिए, निवेशकों को सक्रिय रूप से अपडेट रहना चाहिए।

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है !

x