IND vs BAN: ‘मैं शतक नहीं बनाऊंगा, लोग क्या कहेंगे,’ केएल राहुल ने बताया कोहली से क्या बात हुई

India vs Bangladesh: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक उच्चतम स्तरीय प्रदर्शन दिखाया और उन्होंने चौथी बार लगातार जीत हासिल की। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया और इस जीत के साथ उन्होंने अपने पूर्वानुमानों को पूरा किया। इस मुकाबले में सबसे अधिक चमकी बात विराट कोहली के शतक की थी। उन्होंने अपने नाटकीय खेल के जरिए एक शतक पूरा किया और छक्के से अपने शतक को सैकड़ों जमाए।

केए राहुल और कोहली क्रीज में थे, लेकिन कोहली के शतक की तलवार के बिना राहुल ने उन्हें सिंगल नहीं लेने दिया। केएल राहुल ने उन्हें शतक पूरा करने के लिए प्रेरित किया। कोहली को शतक नहीं बनाना था, लेकिन केएल राहुल ने जबरदस्ती करते हुए उन्हें सैकड़ा पूरा करने के लिए कहा।

virat kohli century

केएल राहुल सिंगल नहीं ले रहे थे

जब केएल राहुल सिंगल नहीं ले रहे थे, तो कोहली ने यह कहा कि व्यक्तिगत कीर्तिमान के लिए खेलना सही नहीं है। वे मान्यता देने की बजाय व्यक्तिगत कीर्तिमान के लिए खेलना ठीक नहीं लगेगा। लोग भी यही कहेंगे कि कीर्तिमान के लिए खेला गया है। हालांकि, केएल राहुल ने यह अनुसरण नहीं किया और कोहली के शतक के पूरा होने का इंतजार करते हुए ही मान लिया।

खेल दुनिया के प्रति आपकी गौरवान्वित भावना समझी जा सकती है, क्योंकि विराट कोहली ने बहुत ही उत्कृष्ट और गर्मजोशीपूर्ण तरीके से टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण जीत दिलाई। कोहली के लिए शतक की दिशा में बढ़ते हुए अंत में 15 रन की आवश्यकता थी और उन्होंने इस मानको पूरा करने के लिए सबसे अच्छे तरीके से प्रयास किया। इसके परे, एक बार शतक पूरा होने के बाद, राहुल ने एक भी सिंगल नहीं लिया, और कोहली ने बाउंड्री में डील की, जिससे उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाने का काम किया। कोहली ने एक छक्का भी मारकर अपने 48वें शतक को पूरा किया और उन्होंने अपनी शानदार पारी खेली।

एकदिवसीय क्रिकेट में नया वर्ल्ड

विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि वीराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं। उन्होंने अब तक 48 शतक जड़े हैं, जिससे वह महान सचिन तेंदुलकर के साथ समान हो गए हैं। एक शतक और वे तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पार कर सकते हैं।

इसके पश्चात, जब वे पचासवें शतक को पूरा करेंगे, तो वे वनडे इतिहास में पहले बल्लेबाज बनेंगे जिन्होंने ऐसा किया है। यह उनके खुद के लिए और भी एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी।

x