DA Hike: अब कैबिनेट से मिली मंजूरी! 9 फीसद तक DA में वृद्धि, कर्मचारी-पेंशनर्स को ज्कोयादा लाभ

Sonu

कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जल्द ही मिलने वाला है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और वित्त विभाग ने प्रस्ताव को मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेज दिया है। मंजूरी मिलते ही कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट की स्वीकृति के लिए भेजा है। कर्मचारियों को जल्द ही महंगाई भत्ता मिलेगा। जैसे ही कैबिनेट मंजूरी देती है, प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

(8-thPay)-Cummission Update: 8th Pay Commission की हो रही है मांग, लागू होते ही केंद्रीय कर्मचारियों की बढ़ जाएगी इतनी सैलरी

महंगाई भत्ते में वृद्धि हुई है

राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि मिलने वाली है जो छठे वेतनमान का लाभ उठा रहे हैं। यह प्रस्ताव वित्त विभाग द्वारा कैबिनेट को भेजा गया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है। छठे वेतनमान के तहत कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी दी जाएगी। वित्त विभाग ने इस प्रस्ताव को कैबिनेट के पास भेज दिया है। कैबिनेट से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Salary Hike : अब कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, होगी वेतन वृद्धि, सैलरी में 4 प्रतिशत का इजाफा, खाते में आएंगे इतने रुपए

230 प्रतिशत महंगाई भत्ते की वृद्धि का लाभ

1 जुलाई 2023 से महंगाई भत्तों में वृद्धि के लिए एक योजना पहले से ही बनाई गई थी। आज कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है। इस नए प्रस्ताव के अनुसार, कर्मचारियों को वर्तमान 221 प्रतिशत के बजाय 230 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल सकता है। कैबिनेट की मंजूरी से कर्मचारियों को अतिरिक्त भत्ते का लाभ मिलने की उम्मीद है। यह प्रस्ताव लंबे समय से विचाराधीन था और अब इसे लागू करने का समय आ गया है। महंगाई भत्तों में वृद्धि से कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

Employees DA Hike : अब लाखों कर्मचारियों को तोहफा, डीए में 9 फीसद की वृद्धि, जून से होगा नकद भुगतान, आदेश जारी

8th Pay Commission: खुशखबरी-खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत

जुलाई 2023 के बाद महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से फायदा होगा

उनके भत्तों में 9% की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और यह महंगाई भत्ता जुलाई 2023 से लागू होगा। इसके साथ ही, उन्हें एरियर राशि भी दी जाएगी, जो 12 महीनों की होगी। झारखंड में छठे वेतनमान के पुनरीक्षण के बाद कर्मचारियों के वेतन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। उन्हें 40,000 रुपये के वेतन का लाभ प्राप्त होगा। इस बढ़ोतरी का लाभ भी जुलाई 2023 से मिलेगा। कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के साथ-साथ एरियर की राशि भी प्राप्त होगी।

DAHike 2024: अब रक्षाबंधन से पहले कर्मचारियों-पेंशनरों की सैलरी में 50,000 रुपये तक की वृद्धि! इतना बढ़ेगा डीए, जानें अपडेट?

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है!