Employees Salary Hike: अब कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 8 प्रतिशत तक बढ़ेगा वेतन, बढ़ाई गई सेवा अवधि, मिलेगा बोनस-ईपीएफ का लाभ

Sonu

Employees Bonus, Employees Annual Increment, Employees Salary Hike, Salary Hike, : अनुबंधित कर्मचारियों को अनुभव बोनस के रूप में 10 से 15 प्रतिशत तक की वृद्धि दी जाएगी। इस संबंध में स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। यह निर्णय कर्मचारियों की मेहनत और अनुभव को मान्यता देने के लिए लिया गया है। बोनस की यह राशि उनके काम के मूल्यांकन पर निर्भर करेगी। इसके तहत, कर्मचारी अपनी अनुभवीता के आधार पर अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इस पहल से कर्मचारियों की प्रेरणा बढ़ेगी और उनकी संतुष्टि में सुधार होगा।

Employees Bonus, Employees Annual Increment, Employees Salary Hike, Salary Hike, Employees Salary: कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है—उनके मानदेय में वृद्धि की जाएगी। इसके अलावा, अनुबंध की अवधि को भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इससे कर्मचारियों को काफी बड़ा लाभ मिलेगा। राज्य में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए यह एक सुखद सूचना है। यह निर्णय उन्हें वित्तीय और पेशेवर दोनों ही दृष्टिकोण से सशक्त बनाएगा। कुल मिलाकर, यह खबर कर्मचारियों के लिए उत्साहवर्धक है।

अनुबंध अवधि को मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दिया गया

एनएचएम के अंतर्गत कार्यरत 12000 से अधिक कर्मियों की अनुबंध अवधि अब मार्च 2025 तक बढ़ा दी गई है। इससे कर्मियों को एक निश्चित सेवा अवधि का लाभ प्राप्त होगा। यह निर्णय कई कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। इस विस्तार से कर्मियों को रोजगार की स्थिरता मिलेगी। अनुबंध अवधि में यह वृद्धि उनके भविष्य के लिए सकारात्मक साबित होगी। इससे कर्मचारियों की कार्यशक्ति और मनोबल में वृद्धि होगी।

मानदेय में वार्षिक वृद्धि का भी निर्णय

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में मानदेय में वार्षिक वृद्धि पर सहमति बनी है। इस निर्णय के अनुसार, मानदेय में वृद्धि की जाएगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता रही। मानदेय में वृद्धि का यह निर्णय मंगलवार को लिया गया। प्रधान सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में वार्षिक वृद्धि पर चर्चा हुई। अंततः, वार्षिक वृद्धि के इस निर्णय को मंजूरी मिली।

मानदेय में वार्षिक वृद्धि

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में रुरल हेल्थ मिशन सोसाइटी की एक्जीक्यूटिव कमेटी भी शामिल थी। बैठक में 12000 कर्मचारियों के मानदेय में वार्षिक वृद्धि का निर्णय लिया गया। यह निर्णय कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। इस वृद्धि से कर्मचारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा।

परफॉर्मेंस के आधार पर एनुअल इंक्रीमेंट

मार्च 2025 तक अनुबंध अवधि बढ़ा दी गई है। सभी कर्मचारियों की वार्षिक वेतन वृद्धि उनके प्रदर्शन के आधार पर होगी। कर्मचारियों को उनकी परफॉर्मेंस के अनुसार अधिकतम 8% और न्यूनतम 5% की वेतन वृद्धि मिलेगी।

प्रदर्शन आधारित वार्षिक वेतन वृद्धि में न्यूनतम 5% और अधिकतम 8% का प्रावधान रखा गया है। अनुबंध की अवधि अब मार्च 2025 तक बढ़ा दी गई है। सभी कर्मचारियों की एनुअल इंक्रीमेंट उनकी परफॉर्मेंस पर निर्भर करेगी।

सरकार के नए फैसले से प्रखंड, जिला और राज्य मुख्यालय स्तर पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। नेशनल हेल्थ मिशन झारखंड के तहत अनुबंध पर काम करने वाले 12,000 कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की जाएगी।

इस फैसले के अंतर्गत 5,000 ऐसे कर्मचारी हैं जिनका मानदेय 15,000 रुपए तक है, जबकि 7,000 से अधिक कर्मचारी हैं जिनका मानदेय 15,000 रुपए से अधिक है। सभी कर्मचारियों को इस वेतन वृद्धि से आर्थिक लाभ मिलेगा।

नए निर्देशों के अनुसार, सभी स्तरों पर काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में सुधार होगा। सरकार की इस पहल से कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद है।

EPF का लाभ दिए जाने की तैयारी

मुख्य सचिव के निर्देशों के अनुसार, एनएचएम झारखंड के तहत उन कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ दिया जाएगा जिनका वेतन 15000 से अधिक है। इस प्रक्रिया को लागू करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक आलोक त्रिवेदी ने भविष्य निधि आयुक्त से बातचीत की है। एनएचएम के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों को यह लाभ मिलने की तैयारी की जा रही है। मुख्य सचिव के आदेश के बाद इस दिशा में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। ईपीएफ लाभ को लागू करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की जा चुकी है। भविष्य में एनएचएम के कर्मचारियों को इस योजना का फायदा मिलेगा।

कर्मचारियों को 10 से 15% एक्सपीरियंस बोनस

कार्यकारी समिति ने निर्णय लिया है कि एनएचएम कर्मचारियों को भारत सरकार द्वारा अनुमोदित शर्तों के तहत अनुभव बोनस दिया जाएगा। इसके अनुसार, 3 वर्षों से अधिक समय से कार्यरत अनुबंधित कर्मचारियों को 10 से 15% का अनुभव बोनस मिलेगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। अनुभव बोनस देने की स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है। यह निर्णय एनएचएम कर्मचारियों के लाभ के लिए लिया गया है। यह बोनस उन कर्मचारियों को मिलेगा जो अनुबंध के तहत लंबे समय से सेवाएं दे रहे हैं।

आदेश के अनुसार, जिन कर्मचारियों को 3 से 5 वर्षों तक 10% बोनस प्राप्त हुआ है, उन्हें 5 वर्ष पूरे होने पर बाकी 5% का भुगतान किया जाएगा। 

जिन कर्मचारियों ने 5 साल पूरे कर 15% बोनस का लाभ प्राप्त कर लिया है, उन्हें यह राशि पहले ही मानदेय में जोड़कर दी जा चुकी है। 

इसके अतिरिक्त, जिन कर्मचारियों को एनएचएम के एक पद से दूसरे पद पर स्थानांतरित किया गया है, उन्हें नए पद पर काम करने की अवधि के अनुसार बोनस का लाभ मिलेगा। 

5 साल की सेवा पूरी करने पर शेष 5% बोनस का भुगतान किया जाएगा।  जिन्होंने 15% बोनस प्राप्त कर लिया है, उनके मानदेय में यह राशि शामिल की गई है।  नई पदस्थापना वाले कर्मचारियों को भी उनकी नई सेवा अवधि के हिसाब से बोनस प्रदान किया जाएगा।

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है!