Employees Arrears : अब कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, एरियर की पहली किस्त का होगा भुगतान

Sonu

7th Pay Commission, Employees Arrears, Employees Salary Hike, Employees Salary : कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की जाएगी। खाते में 30,000 रुपये तक का बढ़ोतरी देखी जाएगी। इस सुधार के तहत, सभी कर्मचारियों को वित्तीय लाभ मिलेगा। वेतन में यह वृद्धि कर्मचारियों की मेहनत और समर्पण को मान्यता देने का एक तरीका है। इसके अलावा, यह कदम कर्मचारियों के जीवनस्तर को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। नई वेतन संरचना से कर्मचारियों को आर्थिक रूप से अधिक सशक्त बनाया जाएगा।

8th Pay Commission: खुशखबरी-खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत

7th Pay Commission, Employees Arrears

Employees Salary Hike, Employees Salary :  अगस्त का महीना कर्मचारियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस महीने 3000 से अधिक कर्मचारियों को आठ साल से लंबित एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए मंडल कार्यालय को पहली किस्त की राशि भेज दी गई है। यह कदम कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण राहत साबित होगा। एरियर के भुगतान से कर्मचारियों को लंबे समय से पेंडिंग राशि प्राप्त होगी। इस पहल से कर्मचारियों की वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा।

गुरुवार से शनिवार के बीच रोडवेज कर्मचारियों के खातों में उनके एरियर की राशि ट्रांसफर की जाएगी। यह महीना रोडवेज कर्मचारियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। पिछले 8 वर्षों से सातवें वेतनमान के एरियर की राशि अटकी हुई थी। अब रोडवेज प्रबंधन ने मंडल कार्यालय को इसका पहला किस्त भेज दिया है। शनिवार तक सभी कर्मचारियों के खातों में एरियर की राशि आ जाएगी। इससे कर्मचारियों के वेतन में काफी बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

Jharkhand Weather : झारखंड में भट्टी की तरह तपेंगे ये 5 जिले, हीटवेव का रेड अलर्ट

9 महीने के एरियर राशि का भुगतान नहीं

साल 2016 में लागू हुए सातवें वेतन आयोग को रोडवेज में 9 महीने की देरी से लागू किया गया था। 9 महीने बाद कर्मचारियों को नए वेतनमान के अनुसार सैलरी मिलने लगी, लेकिन उन 9 महीनों का एरियर भुगतान नहीं किया गया। पिछले 8 सालों से कर्मचारी इस एरियर राशि के लिए संघर्ष कर रहे थे। वित्तीय स्थिति की खराबी का हवाला देते हुए एरियर भुगतान को रोका गया था। रोडवेज कर्मचारी लगातार एरियर राशि के लिए आवाज उठा रहे हैं। आर्थिक तंगी के कारण एरियर का भुगतान अभी भी रुका हुआ है।

इसकी पहली किस्त कार्यालय को भेज दी गई है, और इस सप्ताह कर्मचारियों के खातों में राशि का भुगतान हो जाएगा। इस प्रकार, अगस्त के पहले सप्ताह में कर्मचारियों के खातों में बड़ी राशि जमा होगी। एरियर की कुल राशि 3000 कर्मचारियों के लिए 16 करोड़ रुपये है। कर्मचारियों के खातों में इस सप्ताह भुगतान किया जाएगा, जिससे उनके खातों में बड़ी रकम दिखाई देगी। कार्यालय को पहली किस्त प्राप्त हो चुकी है और अब कर्मचारियों को राशि मिलनी शुरू होगी। एरियर की राशि का भुगतान 3000 कर्मचारियों के लिए 16 करोड़ रुपये किया जा रहा है।

Hike In DA-DR: अब बिजली कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए गुड न्‍यूज, डीए-डीआर में बढ़ोत्‍तरी

चार किस्तों में राशि का भुगतान

उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारियों को जल्द ही बड़ा लाभ मिलने वाला है। अब उन्हें दो की बजाय चार किस्तों में भुगतान किया जाएगा। पहली किस्त के रूप में 4 करोड़ रुपये मंगलवार को मंडल कार्यालय भेजे गए हैं। इस राशि को जल्द ही कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर करने की तैयारी है। कर्मचारियों के खातों में 20,000 से 30,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी जाएगी। इस बदलाव से रोडवेज कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी।

Ladli Behna Awas Yojana 1st List: अब लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट जारी, यहाँ से लिस्ट चेक करें

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है!