New Sariya Cement Ka Bhav: आज फिर सस्ता हुआ सीमेंट और सरिया

Zeyaullah Anwar

भवन निर्माण करने वाले व्यक्तियों के लिए एक और जानकारी निकल कर आ रही है, आपको बता दें कि आए दिन सीमेंट और सरिया के दामों में हलचल दिखाई दे रही है.

जैसे कि इसके पहले दाम अचानक से बढ़ गए थे अब धीरे-धीरे इसके दाम फिर से घटने लगी है. लेकिन अब भवन निर्माण करने वाले व्यक्तियों के लिए यह सुनहरा मौका है. अगर वह चाहे तो अब वह अच्छे दामों में सीमेंट और सरिया को खरीद सकते हैं.

पुरानी कीमतों की बात की जाए तो सरिया ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया था और आसमान की ऊंचाइयों को छू रहा था.

लेकिन अब सरिया सीमेंट रेट में कुछ राहत देखने को मिल रही है, और इसी प्रकार से भाव भी बढ़ गए थे चाहे हम अल्ट्राटेक सीमेंट की बात करें या एसीसी की या अंबुजा सीमेंट की बात करें इन सभी Cement Rate अचानक से ऊंचाइयों पर पहुंच गऐ थे.

Sariya Cement Ka bhav में हलचल?

आपको बता दें कि अब भवन निर्माण करने वाले व्यक्तियों को काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

क्योंकि कुछ दिनों पहले सरिया और सीमेंट के भाव आपने काफी ज्यादा थे. और फिर भी भवन निर्माण कर्ताओं ने इसे खरीद रहे थे.

लेकिन अब Sariya Cement Ka Bhav मे कुछ कमी नजर आ रही है और लगातार इसमें हलचल देखने को मिल रही है.

तो अगर आप वर्तमान में घटे हुए दामों पर सीमेंट और सरिया को खरीद सकते हैं. और भवन निर्माण में अपना पैसा बचा सकते हैं.

यह आपके लिए सुनहरा मौका है, आप तुरंत जाएं और पूरी जानकारी करके सीमेंट और सरिया को सस्ते दामों में खरीद सकते हैं, जो कि आपको फायदे का सौदा हो सकता है.

और आप अभी इस फायदे का सौदा का लाभ उठा सकते हैं, क्यूंकि मुँह के बल गिरा है, सरिया सीमेंट का दाम यदि आप कन्फर्म करना चाहते हैं तो नई रेट लिस्ट यँहा देख सकते हैं.

Cement Price In UP?

अगर हम आपको यहां पर सीमेंट के भाव बताएं उत्तर प्रदेश समय सीमेंट के क्या भाव चल रहे हैं, तो जैसे कि आपको पता है कि पहले सीमेंट से बड़े हुए भाव में बिरला उत्तम ₹400 के हिसाब से मिल रहा था. लेकिन अब इनमें ₹20 की गिरावट देखने को मिल रही है.

तो यह घटकर 380 रुपैया की हो गई है, इसके अलावा एसीसी ब्रांड ₹450 से घटकर अब ग्राहकों को ₹440 प्रति बोरी के हिसाब से दिया जा रहा है.

इसी के मुताबिक अगर आप हाल में सीमेंट खरीदते हैं. तो आपको 10 से ₹20 तक का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि यह अचानक आने वाले समय में फिर से बढ़ने की उम्मीद है.

Sariya ka bhav

अगर हम आपको यहां पर सरिया के भाव के बारे में बताएं तो सरिया का भाव ₹70000 टन से नीचे आ गया हैं.

इसके अलावा सरिया बेचने वाले ब्रांड कंपनियों के भाव में प्रति टन के हिसाब से ₹1000 तक की गिरावट देखने को मिली रही है. और हो सकता है भविष्य में यह सरिया का भाव और भी कम हो जाए.

इसलिए अगर आप भवन निर्माण कर रहे हैं. तो पूरी जांच पड़ताल के बाद ही आप सरिया को खरीदें को खरीदें क्योंकि सरिया पहले ₹75 kg के ऊपर पहुंच गया था. लेकिन वर्तमान में यह कीमतें घटती जा रहे हैं, जिससे ग्राहकों को इसका फायदा हो सकता है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *