UP board Result 2024 Declared: अब यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट यहां से फटाफट करें चेक

Sonu

UP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटर के परिणाम अब जारी कर दिए हैं। आप इन परिणामों को upmsp.edu.in, upresults.nic.in, और results.upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। यदि आप अपने परिणाम की जांच करना चाहते हैं, तो ये वेबसाइट्स आपकी मदद कर सकती हैं। यूपी बोर्ड ने इन परिणामों को जारी करने के लिए कई कठिनाइयों का सामना किया है। लेकिन अब छात्रों को उनके परिणामों का पता चल गया है। इस तरह के समाचार छात्रों और उनके परिवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। परिणाम घोषित करने के बाद, अब छात्र अगले कदम की तैयारी में जुट सकते हैं।

UP board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया है। आप यूपी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अगर इन वेबसाइटों पर कोई समस्या आ रही है, तो आप लाइव हिन्दुस्तान के इस लिंक पर क्लिक करके भी रिजल्ट देख सकते हैं। यहाँ पर आपको रिजल्ट से जुड़ी ताजा जानकारी भी प्राप्त होगी। यह सुविधा आपको सरलता से रिजल्ट चेक करने का अवसर देती है। यूपी बोर्ड के रिजल्ट के संबंध में किसी भी प्रश्न के लिए आप यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के बाद, आप अपने परिणाम को प्रिंट भी कर सकते हैं या उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

DA Rates Chart 2023-24: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, यहाँ देखें नया टेबल चार्ट

यहां चेक करें यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट, लिंक पर क्लिक कर डालें सिर्फ रोल नंबर 

हाई स्कूल में 86.05% बालक और 93.40% बालिका पास हुएहैं। यूपी बोर्ड ने पहली बार इतनी अधिक संख्या में स्टूडेंट्स का रिजल्ट बहुत ही कम समय में जारी किया है। 55 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया है। रिजल्ट प्रैस कांफ्रेस में जारी किया गया। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रोल नंबर लेकर हमारी वेबसाइट पर चेक करें। यही आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा। लाइव हिन्दुस्तान पर रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। फरवरी में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन हो गया था। 

8th Pay Commission: खुशखबरी-खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर मिली गुड न्यूज

UP Board 10th 12th Result 2024 : नंबर कम हैं तो परेशान न हों

यदि आपके अंक कम आ गए हैं, तो भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आपके पास कई ऐसे कोर्स हैं जिनसे आप अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं, साथ ही अगर आप एक या दो विषयों में असफल हो गए हैं, तो उत्तर प्रदेश बोर्ड छात्रों को एक और अवसर प्रदान करता है। जो छात्र मुख्य परीक्षा में एक या दो विषयों में असफल होते हैं, वे कंपार्टमेंटल या पूरक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 33 अंक की आवश्यकता होती है।

UPMSP UP Board Result 2024 live : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट Direct Link

इससे पहले 15 अप्रैल को रिजल्ट घोषित होने की फैली थी अफवाह

  • यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 15 अप्रैल को आएगा।
  • अफवाह फैली थी, लेकिन रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी किया जा सकता है।
  • लाइव हिन्दुस्तान ने अफवाह की खबर को खारिज किया।
  • पांच अप्रैल को घोषित होने की अफवाह वायरल हो रही थी।
  • सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने अफवाह को खारिज किया।
  • इसकी जानकारी होने के बाद सचिव ने बताया कि यह अफवाह है।
  • रिजल्ट की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा।
  • विद्यार्थियों को सही जानकारी प्राप्त हो गई है।
  • सभी छात्रों को सफलता की शुभकामनाएं।
  • यह घोषणा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर भी की गई है।
हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है