UPMSP UP Board Result 2024 live : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट Direct Link, यहां रोल नंबर डालकर करें चेक, देखें टॉपर्स लिस्ट

Sonu

UPMSP UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परिणाम अब जारी कर दिए हैं। आप यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट को upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं। अपने रोल नंबर को डालकर अपना परिणाम देखें।

UP Board 10th 12th Result 2024 Live: यूपी बोर्ड ने 2024 में हाईस्कूल और इंटर के परिणाम घोषित किए हैं, जो 20 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। छात्र अपने परिणाम results.upmsp.edu.in, upmsp.edu.in, और upresults.nic.in पर देख सकते हैं। प्रदेश की मेरिट में शामिल टॉप टेन और जिले के टॉपर्स के अंकों की जांच की जा रही है। 22 फरवरी से 9 मार्च, 2024 तक कुल 55,25,308 छात्रों ने यूपी बोर्ड परीक्षा में भाग लिया। 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 29,47,311 और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए 25,77,997 छात्रों ने पंजीकरण किया था। लगभग तीन लाख छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी थी। पिछले वर्ष, 10वीं में कुल 89.78 फीसदी विद्यार्थी सफल थे, जिसमें लड़कों का प्रतिशत 86.64 और लड़कियों का 93.34 था। सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने 10वीं में 98.33 फीसदी मार्क्स प्राप्त किए थे।

UP Board 10th, 12th Result 2024 Live: अब जल्द जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, पढ़ें सभी अपडेट

8th Pay Commission: खुशखबरी-खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर मिली गुड न्यूज

LIVE UP Board 10th 12th Result 2024 : अब यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर रिजल्ट इस डेट तक संभव, धड़कनें बढ़ीं

10वीं 12वीं रिजल्ट से पहले यूपी बोर्ड की अपील

यूपी बोर्ड ने ठगी के मामलों के बारे में जनसामान्य को जागरूक करने के लिए एक अपील जारी की है। परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से यह अनुरोध किया गया है कि वे साइबर ठगों के फोन कॉल का ध्यान न दें। उन्हें प्रलोभन में न आने दें। इस तरह के कॉल प्राप्त होने पर उन्हें तुरंत अपने जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक को सूचित करना चाहिए। उन्हें संज्ञान में लेना चाहिए कि यह साइबर ठगी का एक प्रकार हो सकता है। यह अपील उनकी सुरक्षा और सुरक्षितता को बढ़ावा देने के लिए की गई है। यूपी बोर्ड ने इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान दिया है और जनता को सुरक्षित रहने के लिए निरंतर कदम उठाए हैं। उन्होंने साइबर ठगों से बचाव के लिए यह सामाजिक उपाय अपनाया है।

8th Pay Commission: खुशखबरी-खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर मिली गुड न्यूज

UP Board 10th 12th Result 2024 Live: अब यूपी बोर्ड रिजल्ट कब आएगा, रिजल्ट लिंक यहां मिलेगा,

UPMSP UP Board Result 2024: कब मिलेगी यूपी बोर्ड ऑरिजनल मार्कशीट

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम 2024 को जारी हो गए हैं। सभी छात्र अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। असली मार्कशीट कुछ दिनों बाद स्कूलों द्वारा वितरित की जाएगी। पहले यूपी बोर्ड मार्कशीट कम सर्टिफिकेट जिलावाइज सभी स्कूलों में भेजेगा। स्कूल अपने विद्यार्थियों को ये मार्कशीट वितरित करेंगे। छात्रों को अपने परिणाम की जांच करने के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। यहां पर, वे अपने डिटेल्स डालकर अपने परिणाम की स्थिति की जांच कर सकते हैं। परिणाम घोषित होने के साथ ही, छात्र आगामी चरण की तैयारी में भी जुटे हुए हैं।

UP board 10th, 12th results 2024 Live : यूपी बोर्ड रिजल्ट वेबसाइट लिस्ट

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम 2024 के लाइव : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) कभी भी यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित कर सकता है। इन परिणामों को देखने के लिए आप निम्नलिखित आधिकारिक वेबसाइट्स पर जा सकते हैं। वे वेबसाइट्स निम्नलिखित हैं।
upmsp.edu.in
results.upmsp.edu.in
upresults.nic.in

DA Rates Chart 2023-24: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, यहाँ देखें नया टेबल चार्ट

डिजिलॉकर पर ऐसे देखें यूपी बोर्ड मार्कशीट UPMSP UP Board Result 2024

  • डिजिलॉकर पर जाएं और लॉगइन करें।
  • Class X या Class XII के लिंक पर क्लिक करें।
  • UP Board के लिंक पर जाएं।
  • मोबाइल और आधार से लॉगइन करें।
  • रजिस्ट्रेशन करें और डिटेल्स संभालें।
  • रिजल्ट दिन को चेक करें।
  • आप यहां अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
  • सफलतापूर्वक लॉगइन हों।
  • परिणाम डाउनलोड करें।
  • अपनी मार्कशीट को सेव करें।
हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है