IND vs SA Test: Virat Kohli ने दूसरी पारी में बल्ले से मचाई तबाही, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को चकनाचूर

Sonu

IND vs SA Test: Virat Kohli Records at Centurion Test, विराट कोहली ने दूसरी पारी में 76 रनों की शानदार पारी खेली है। उनके बल्ले से वह राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं। कोहली ने राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को अच्छे से पारित किया है। उनकी इस प्रदर्शन से उन्होंने क्रिकेट दुनिया में अपनी महारत दिखाई है। विराट कोहली ने बल्ले से दिखाए गए उनके कौशल से उम्मीदें बढ़ाई हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने क्रिकेट के इतिहास में अपना एक और अद्वितीय पृष्ठ जोड़ा है।

IND vs SA Test -राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को चकनाचूर

Virat Kohli Records at Centurion Test: साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में भारत को 32 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने कोच राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को चकनाचूर किया। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दूसरे पायदान पर रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से जीत के साथ वे लिस्ट में ऊपर बढ़े। टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में भारत को 32 रन से हराया। भारतीय टीम ने सीरीज में पहले मैच में साउथ अफ्रीका के सामने हार का सामना किया। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी महारत दिखाई और टीम के लिए बड़े रन बनाए।

News Rules 2024: 1 जनवरी से अब लागू हो जाएंगे ये 3 बड़े नियम, जल्द निपटा लें ये जरूरी काम

IND vs SA Test: Virat Kohli ने बनाया महारिकॉर्ड

  • विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में 38 रन बनाए।
  • उन्होंने दूसरी पारी में बल्ले से 76 रन बनाकर चौथे स्थान पर पहुंचे।
  • राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 21 मैचों में 1252 रन बनाए थे।
  • वीरेंद्र सहवाग ने 15 मैचों में 1306 रन बनाए थे, जो कोहली को पीछे छोड़ा।
  • सेंचुरियन टेस्ट में कोहली ने पहली पारी में 38 रन बनाए थे।
  • दूसरी पारी में 76 रन बनाने के बाद, उन्होंने झटके में दूसरे पायदान पर पहुंच गए।
  • भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं, जिनके नाम 1741 रन से भरा है।
  • फिलहाल, कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की सूची में तीनवें स्थान पर हैं।

न्यू ईयर में कर्मचारियों को मिलेंगे 2 बड़े गिफ्ट! अब डीए और बेसिक सैलरी में होगी भारी वृद्धि, वेतन में आएगा 40 हजार तक उछाल

म्यूचुअल फंड कैलकुलेटर: ₹ 10,000 मासिक एसआईपी आपको दस साल में करोड़पति बना सकती है

Virat Kohli ने कुमार संगाकार को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने IND vs SA पहले टेस्ट में 28 रन बनाए। कोहली ने 2023 में 2000 इंटरनेशनल रन में नंबर 1 पाया। उन्होंने 7 बार ये कमाल किया, श्रीलंका के संगाकारा को पीछे छोड़ा। किंग कोहली की खासी प्रदर्शनी ने उन्हें शीर्ष पर पहुंचाया। टेस्ट की दूसरी पारी में उनके लिए एक और महत्वपूर्ण मुकाम। कोहली का ये उपलब्धि संजीवनी बनी, संगाकारा के रिकॉर्ड को तोड़ा।

हमारे ग्रुप से जुड़ेClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी ख़बरें वायरल होती हैं, इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं ! हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और ख़बर की सटीकता को सुनिश्चित करें, क्योंकि यहाँ दी गई जानकारी के लिए “wdeeh.com” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है!